Friday 9 June 2017

इन यादों में बेशक़ तुम हो

कैसे ना याद करूं उन गलियों को
जिनपर एक रोज तुम मिले
कैसे छोड़ दूं उन ख्वाबों को
जिनमें शुरू हुए वो हसीन सिलसिले

कैसे भुला दूँ वो बातें वो रातें
जो तुम्हारे सिरहाने बैठकर बिताई
कैसे विदा करूँ वो अहसास
जब मैं एक बच्चे सी तुमसे चिपट गई

कैसे मिटा दूँ तेरा वो चेहरा
जो मेरे आईने पर उतर आया है
कैसे जुदा होऊं तेरी रूह से
जो पानी में मिश्री सी घुल गई है

मैं अहसानमंद हूं इन यादों की
जो फ़ासलों में संगीत सी मेरे साथ रही
तुम्हें संगीत की परख तो है पर
मैं तुम्हें इस गीत को सुनने को नही कहती
क्योंकि इन यादों में बेशक़ तुम हो
लेकिन ये यादें सिर्फ मेरी है अकेले की ।

-शालिनी पाण्डेय

No comments:

Post a Comment

हिमालय की अछूती खूबसूरती: पंचाचूली बेस कैंप ट्रैक

राहुल सांकृत्यायन मानते थे कि घुमक्कड़ी मानव-मन की मुक्ति का साधन होने के साथ-साथ अपने क्षितिज विस्तार का भी साधन है। उन्होंने कहा भी था कि-...